5 बातें जो दंगल को बनाती है सुल्तान से अलग

आमिर खान की आने वाली वाली फिल्म दंगल का ट्रेलर लांच होते ही लोगों ने इस फिल्म को सुल्तान के साथ जोड़ना शुरू कर दिया है। दंगल फिल्म की सुल्तान फिल्म के साथ तुलना करना हालांकि सही है लेकिन दंगल में 5 ऐसी बातें है जो इस फिल्म को सुल्तान से अलग बनाती है। हम आपको बताते है की दंगल सुल्तान से क्यों अलग है और क्यों सुल्तान से भी बेहतरीन फिल्म है दंगल।

दंगल का सुल्तान से अलग होने का सबसे पहला कारण है की चूँकि ये आमिर खान की फिल्म है तो तो इस फिल्म मे स्टाइल्स से ज्यादा एक्टिंग पर ध्यान दिया गया है और न ही दंगल फिल्म में “बेबी को बेस पसंद है”। सलमान खान की हर फिल्म की USP खुद सलमान खान होते है और आमिर खान की फिल्मों की USP आमिर खान और स्टोरी दोनों से होती है।

दंगल, सुल्तान की तरह की एक मसाला फिल्म न होकर ज्यादा गंभीर और विचारक फिल्म है। दूसरा कारण दंगल का सुल्तान से अलग होनें का ये है की न तो दंगल में सुल्तान की तरह कोई लव स्टोरी का एंगल है और ना ही पेड़ों के इर्द-गिर्द गाये हुए गानें।

जो लोग दंगल की सुल्तान से तुलना कर रहे है वो कुश्ती पर बनी एक फिल्म समझ कर कर रहे है और ये सही भी है। एक ही विषय पर बनी फिल्मों की तुलना तो होनी ही चाहिए। लेकिन तुलना करने का मतलब ये नहीं की सिर्फ़ एक की ही तारीफ़ करते जाओ।