जानिए क्या हुआ जब 500 के नए नोट को खौलते हुए पानी में डाला गया, वीडियो देखकर हो जायेंगे आप हैरान!

नोटबंदी के कारण पुरे देश में आजकल अफरातफरी मची हुई है। कोई नोटबंदी को सही ठहरा रहा है तो कोई इसे सभी और से गलत ठहरा रहा है। प्रधानमन्त्री के नोटबंदी के बाद कालाधन रखने वालो की नींद उड़ी हुई है। बजार में पैसो की किलत के कारण लोगो को समस्याओ का सामना करना पद रहा है। साथ ही लोग इससे बहुत खुश भी है। बैंको के आगे आभी भी लाइने लगी हुई है। जिन लोगो ने अपने नोट बदलवा लिए हैं,वे बहुत खुश हैं। लोग नये 2000 के नये नोट पर नये-नये एक्सपेरिमेंट भी कर रहें हैं। ऐसा ही कुछ किया कुछ लोगो ने, जानिए क्या हुआ नोट का –


500-note-boil-water-newstrend-02-12-16-2

क्या हुआ जब नये 2000 के नोट को – अब बाजार में नये 2000 के नोट देखे जा सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है की ये नोट वाटर प्रूफ हैं। यह बात पूरी तरह से सही है की नये नोट वाटर प्रूफ हैं। नये 2000 के नोट को कुछ लोगो ने उबलते हुए पानी में डाला तो नोट नही फटा। नोट के कुछ भी नही हुआ। इससे पता चलता है की नोट वाटर प्रूफ है।

जब इसे मोड़ा गया – जब इस भीगे हुए नोट को मोड़ा गया तो कुछ भी नही हुआ। यह नोट वैसे का वैसा ही रहा। नये 2000 के नोट भीगने के बाद जल्द ही सुख जाते हैं। जब भीगे हुए नोट को मोड़ कर फिर उस पर प्रेस किया गया तो वह नोट पहले की तरह ही कड़क हो गया।

2000 के नोट को बना दिया – 2000 के नये नोट को लेकर रोज सोशल मिडिया पर इसका मजाक बनाया जाता है। इस नोट को कोई चूर्ण में निकलने वाला नोट कह रहा है तो कोई कुछ। कुछ समय पहले यह भी कहा गया था की इस नये नोट का रंग निकल रहा है। लेकिन यह सिर्फ अफवाह थी।