अमेरिका ने बजा दिया पाकिस्तान का बैंड, लगा दिए बैन वो भी ऐसी जगह कि त्राहि-त्राहि कर उठा आतंकी देश

loading...


पाकिस्तान इस देश का नाम जब भी आता है इसके काले कारनामे याद आ जाते है। इस देश में तरक्की तो कम होती है पर आंतक सबसे ज्यादा फैलाया जाता है। इसे आंकत का जनक भी कहा जाता है। सुनने में आया है की पाकिस्तान को आमेरिका ने बहुत ही अच्छी तरह से ऐसा सबक सिखाया है की पाकिस्तान के नवाब साहब को रोना आ गया था। अमेरिका ने पाकिस्तान को अनेक जगहों से इस तरह बैन किया है की वो चाहकर भी अब दुबारा अपना रुतबा नहीं हासिल कर सकता है।

इन प्रतिष्टानो पर लगा दिया गया है बैन – पाकिस्तान के इन प्रतिष्टानो पर रोक लगा दी गई है जिनके नाम कुछ इस तरह है। अहद इंटरनेशनल, एयर वेपन्स कांप्लेक्स, इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, मेरीटाइम टेक्नोलॉजी कांप्लेक्स नेशनल इंजीनियरिंग एंड साइंटिफिक कमीशन, न्यू ऑटो इंजीनियरिंग और यूनिवर्सल टूलिंग सर्विसेज।अमेरिका द्वारा इन पर प्रतिबन्ध लगाने के बावजूद पाकिस्तान का कहना है की ऐसा कुछ नहीं है।

अमेरिका खुश नहीं है पाकिस्तान से – खबर के अनुसार मिसाइल कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान की तरफ से अच्छी खबर नहीं आने पर  अमेरिका पूरी तरह से पाकिस्तान से नाराज हो गया था। सुनने में आया है की भारत और पाकिस्तान के बिच में दूरियां तो थी पर अब पाकिस्तान और अमेरिका के बिच भी दूरियां आ गई है।

ट्रम्प ने लगाये ऐसे बैन – अगर कहा जाए तो ट्रम्प ने अपनी सख्ती दिखा दी है। उन्होंने बता दिया है की वो अमेरिका को बहुत प्रभावशाली देश बना देंगे इसलिए उन्होंने पाकिस्तान को बैन लिस्ट में डाल दिया है।