क्यों की थी अमिताभ बच्चन ने जया से शादी, जानें पुरी कहानी

loading...


बिग बी को दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जो इन्हें नहीं जानता हो। बिग बी के बारे में जीतना बताया जाए उतना कम है। आज हम इनकी शादी के वो राज आपके सामने लाने वाले है जो दुनिया से छुपे हुए हैं। यह सच है की अमिताभ की शादी का नाम आता है तो रेखा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो जाता है। कहा जाता है की इनकी शादी और रेखा दोनों ही एक पहली है। पर आज हम इस बात को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं।

अमिताभ और जया की पहली मुलाक़ात – बिग बी और रेखा का रिश्ता क्या था यह तो आप जानते हैं। पर क्या आप जानते हो जया और बिग बी की पहली मुलाकात कहां हुई थी। अमिताभ और जया पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट में पहली दफा मिले थे।

दूसरी मुलाकत कब हुई – अब बात आती है की जया और बिग बी की दूसरी मुलाकत्त कहां हुई तो यह भी मैं आपको बता रहा हूँ। दूसरी बार यह फिल्म गुड्डी के सेट पर मिले थे।

दूसरी नजर में अमिताभ को हो गया था जया से प्यार – गुड्डी के सेट पर ही बिग बी अपना दिल जया को दे बैठे थे।

अमिताभ की दीवानी हो गई जया – जया को समझना अमिताभ के लिए किसी पहाड़ को तौड़ने जैसा था। पर अमिताभ ने अपनी तरफ जया को आकर्षित कर ही लिया। जया ने बताया की वो अमिताभ की मेहनत और काम के लिए जज्बे को देखकर उनसे इम्प्रेस हो गई थी।

अमिताभ आशिक बन गये – अमिताभ ने एक इंटरव्यू में बताया था की गुड्डी के सेट पर जया को देखने के बाद उनका चहरा उनकी आँखों से ओझल ही नहीं हो रहा था।

जया के साथ किया अमिताभ ने काम और हुई शादी – जया के साथ अमिताभ ने फिल्म ‘जंजीर’ की और जया और अमिताभ ने एक दुसरे को वादा किया था की यदि यह फिल्म हिट हुई तो वो अब्रोड घुमने जाएगे और ऐसा ही हुआ। हरिवंश राय को पसंद नहीं था की उनका बेटा किसी कुँवारी लड़की के साथ कहीं घुमने जाए। इसी के चलते दोनों ने शादी कर ली थी।

शादी नहीं थी ख़ास – आज बिग बी दुनिया की बहुत ख़ास शादियों में जाते है पर बिग बी की शादी बहुत ही सिंपल तरीके से हुई थी।