भारत के पास है दुनिया की सबसे बड़ी खुफिया एजेंसी, सारी दुनिया ने माना भारत का लोहा

loading...


भारत आज सुरक्षा की दृष्टि में एक सफल देश है। भारत के पास आज अनेक सुरक्षा एंजेसिया हैं। आज भारत अपने दुश्मनो पर पूरी तरह से निगाह जमाए हुए हैं। जब भी भारत की सुरक्षा की बात आती है तो इंडियन आर्मी की चर्चा होती है। पर क्या आप जानते हो हमारे भारत के पास अनेक खुफिया एंजेसी भी है जो अपने दुश्मन को चुनकर चुनकर खत्म करती आ रही है।

सफल देशों में से एक है भारत – कांग्रेस ने कुछ भी नहीं किया हो पर देश की सुरक्षा का इंतजाम उसी सरकार ने किया था। हाँ यह सच है की जब राजीव गांधी और इंदिरा गांधी राजनिति में थे तो देश की सुरक्षा के लिए अनेक काम किये गये थे। जैसे जैसे वक्त बीतता गया भारत फिर से पिछड़ने लगा था और भारत की कमान मोदी जी के हाथ में आई और अब भारत सफल देशों में से एक हैं।

कालेधन पर सक्रिय है ख़ुफ़िया एंजेसी – जी हाँ जैसे ही नोटबंदी हुई भारत की ख़ुफ़िया एंजेसी एक्टिव हो गई और जैसे ही बेईमानों का सामना हुआ सबका कालाधन जब्त कर लिया गया। पर भारत में आये दिन कालेधन की खबर आ रही है। ऐसे में भारत की ख़ुफ़िया एंजेसी अभी भी सक्रियता से काम कर रही है।

दुनिया भर में चर्चा हो रही है भारत की – आपको जानकार हैरानी होगी की भारत की खुफिया एंजेसी की दुनिया भर में चर्चा हो रही है। यहाँ तक की अनेक देशों से खबर मिली है की भारत को एक सफल श्रेणी का देश कहा जा सकता हैं। क्योंकि भारत के पास एक ऐसी खुफिया एंजेसी है जिसका नाम किसी को नहीं पता पर वो बेईमानों को पकड़ने में काम आ रही है।

नोटबंदी के बाद अनेक अफवाहें – माना जा रहा है की नोटबंदी के बाद नोट को लेकर जो भी अफवाह फैलाई गई वो भारत की खुफिया एंजेसी ने ही फैलाई थी और जैसे ही बेईमान लोग अपना पैसा ठिकाने लगाते। ख़ुफ़िया एंजेसी उनकी खबर सरकार तक पहुंचा देती थी।