अगर आप भी Smoking करते है, तो पहले ये Video जरूर देख ले

loading...

धुम्रपान जानलेवा है। ये शब्द आपको हर जगह देखने को मिल जाता है। लोग मरने को तैयार हैं पर लोग धुम्रपान नही छोड़ रहे हैं। तम्बाखू की हर चीज पर लिखा हुआ होता है की धुम्रपान कैंसर का कारण है। लोग इस लिखे हुए पर कोई भी मुश्किल से ध्यान देते हैं। नशे की हर चीज पर बहुत से विज्ञापन दिए जा रहे हैं। नशीली वस्तुओ की दुकानों के बाहर भी लिखा हुआ होता है। नशे के कारण हर साल देश में हजारो लोगों की जान चली जाती है। हजारों लोगों के परिवार नशे के कारण बिखर जाते हैं। लोगो ने नशे की लत को इस तरह से गले लगा लिया है की इसे छोड़ने का उनका मन ही नही करता है। अगर आप भी धुम्रपान करते हैं तो पहले ये वीडियो देख लीजिये।

%e0%a4%a7%e0%a5%a7

धुम्रपान है कैंसर का कारण – धुम्रपान से कैंसर बनता है। ये सभी को पता है लेकिन कोई भी धुम्रपान को छोड़ना नही चाहता है। कैंसर एक ऐसी बीमारी जिसका इलाज करना और व्यक्ति को ठीक करना बहुत ही मुश्किल है। इस बिमारी का कोई नाम भी नही लेना चाहता है। इस प्रकार की बीमारी होने का मतलब है की अपनी जान से हाथ धोना।dh2

धूमपान से से हो सकता है ये – धुम्रपान करने से हमारे शरीर को बहुत ही नुकसान होता है। धुम्रपान करने पर जो धुँआ उत्पन्न होता है वह हमारे शरीर में जाकर जम जाता है। धुम्रपान से हमारे फेफड़े गल जाते हैं जो की हमारे स्वांस लेने में सहायक हैं। धुम्रपान से हमारी किडनी को भी नुकसान होता है।