भारत ने जीती न्यूज़ीलैंड से टेस्ट श्रंखला, साथ ही दी पाकिस्तान को पटखनी, जानिए कैसे?

loading...

भारत ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 178 रनों से हराकर 2-0 की अपराजेय बढ़त ले ली। दूसरी पारी में भारत ने 263 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 376 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम चौथे दिन के आखिरी सत्र में 197 रनों पर ढ़ेर हो गई।

जीत के लिए मैदान पर उतरी न्यूजीलैंड की टीम को अश्विन ने गप्टिल को आउट कर पहला झटका दिया। गप्टिल ने 49 गेंदों में 24 रन बनाए। जडेजा ने हेनरी निकोलस को रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया। निकोलस ने 24 रन बनाए। भारत को तीसरी सफलता आर. अश्विन ने दिलाई। उन्होंने 4 रन पर रॉस टेलर को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

क्रिज पर टिककर बल्लेबाजी कर रहे लाथम को 74 रन पर विकेट के पीछे अश्विन ने साहा के हाथों कैच आउट करवाया।भारत को पांचवीं सफलता दिलाई मो. शमी ने जब उन्होंने सेंटनर को 9 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। शमी ने ही वाटलिंग को आउट कर भारत को छठी सफलता दिलाई। उन्होंने वाटलिंग को केवल 1 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया।

भारत को सातवीं सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। उन्होंने ल्यूक रॉन्की को 32 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। भुवनेश्वर ने आठवें विकेट के तौर पर जीतन पटेल को आउट किया। पटेल ने 2 रन बनाए और क्लीन बोल्ड हो गए। जडेजा ने 190 के स्कोर पर हेनरी (18) को आउट कर न्यूजीलैंड को नौंवा झटका दिया। शमी ने 197 के कुल स्कोर पर बोल्ट (4) को उमेश यादव के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड की पारी को समाप्त किया और भारत 178 रनों से मैच जीतने में सफल रहा।

जानिए कैसे दी पाकिस्तान को पटखनी, अगले पेज पर….