जवान के वायरल वीडियो के बाद बीएसएफ मेस में खाने की पड़ताल

loading...


फेसबुक के एक विडियो ने पुरे भारत में ही नहीं दुनिया भर में आग लगा दी है। फेसबुक पर BSF जवान तेज बहादुर ने एक विडियो अपलोड किया। इस विडियो में उन्होंने कहा की उन्हें बहुत खराब खाना मिलता है। उन्होंने विडियो में खाना दिखाया भी और एक प्रश्न भी कर दिया था ! वो बोले की क्या आप ऐसा खाना खाकर 24 घंटे खड़े रह सकते हो ? शायद ही कोई ऐसा कर पाये पर तेज बहादुर के अनुसार BSF के सभी जवान ऐसा करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया की BSF के अधिकारी खाना कहीं बेच देते हैं या आने वाले राशन का क्या होता है उसका इन्हें पता नहीं है।

सरकार नहीं कर रही हमारे उपर ऐसा अत्यचार – BSF जवान तेज बहादुर ने विडियो में साफ कहा था की सरकार हमारे लिए पूरा राशन भेजती हैं। पर हमारे उपर के अधिकारी हमारे उसी राशन को शायद कहीं बेच देते है या उस राशन का क्या होता है उसका उन्हें पता नहीं है। तेज बहादुर के अनुसार सरकार से वो सहमत है की वो उनके लिए राशन भेजती है।

रिपोर्ट है तेज बहादुर के खिलाफ – तेज बहादुर एक सिपाही है जो अपने देश की रक्षा के लिए निरंतर बर्फ में खड़े रहते हैं। पर जैसे ही एक रिपोर्ट सामने आई और कुछ अधिकारीयों ने इस जवान की मेस यानी जहाँ इन जवानो के लिए खाना बनता है उसका निरक्षण किया तो वहां अच्छा और स्वादिष्ट खाना मिला। इतना ही नहीं यहाँ के जवानो के लिए केलौरी के अनुसार खाना दिया जाता है जैसे एक जवान को डेली 3900 कैलोरी की आवश्यकता होती है तो उसी के हिसाब से यहाँ चार्ट बनाया गया है। निरक्षणकर्ताओं ने कहा की यहाँ का खाना अच्छी क्वालिटी का था। तेज बहादुर इस निरक्षण के बाद कटगहरे में नजर आ रहे हैं।