इस शख्‍स ने 1 लाख में बेचा 2000 रुपये का नोट, कहीं आपके पास भी तो नहीं…

loading...


आपको यदि यह फैक लग रहा है तो मैं आपको कहूँगा की इसे पढ़ें जरुर, क्या पता आप भी लाखों कमाने का मौका गवा रहे हो या गवा देते हो। नोटबंदी के बाद जैसे जैसे 2000 के नोट मार्केट में आने लगे सब अपना जरूरी समान खरीदने में व्यस्त हो गये, पर जैसे ही एक व्यक्ति ने अपने 2000 के नोट को देखा उसकी किस्मत ही खुल गई। और उसने वो नोट 4 हजार नहीं 1 लाख रूपए में बेचा। आपको हैरानी जरुर हुई होगी पर यह सच है।

नोट था बहुत कीमती – जब उस शख्स ने अपना नोट देखा तो पाया की उसके नोट के आखिरी नंबर 786 लिखा हुआ है। माना जाता है की 786 नंबर लक्की होता है और उसने यह नोट बेचने की ठानी पर उसे नहीं पता था की उसका नोट इतना कीमती होगा। इस व्यक्ति का नाम विजय था और उसने अपने नोट को बेचने के लिए इधर उधर पता किया तो उसे पता चला की एक कम्पनी है जो ऐसे नोट खरीदती है। उसे किसी ने बताया की वो ऐसे नोटों के लाखों में पैसे देती है। व्यक्ति को यकीं तो नहीं हुआ पर उसने अपनी डिटेल और नोट की डिटेल भी उस कम्पनी को भेजी।

कंपनी ने भेजा अपना अधिकारी – उस कंपनी ने विजय के घर पर एक अधिकारी को भेजा और नोट को खरीदने के लिए कहा। उस अधिकारी ने नोट को चेक किया और हाथो हाथ खरीदने को भी बोल दिया। उस अधिकारी ने नोट की कीमत सिर्फ एक लाख लगाई और विजय ने ख़ुशी ख़ुशी अपना नोट बेच दिया। चंडीगढ़ के एक बैंक में विजय को एक लाख का चेक मिला और उसने भी ख़ुशी ख़ुशी इस नोट को बेच दिया। विजय ने कहा की इस नोट ने मेरी किस्मत बदल दी यदि मेरा नोट ख़ास होता तो शायद मैं 25 लाख का मालीक भी बन जाता।