NDTV का पर्दाफ़ाश, सामने आयी सुनियोजित संगठित लूट की कहानी आपके होश उड़ा देगी


NDTV न्यूज़ चैनल बहुत ही पॉपुलर चैनल है। भारत में अक्सर इसी न्यूज़ चैनल पर अनेक प्रकार के आरोप लगते रहते है । हाल ही में इस चैनल पर एक दिन का बैन भी लगा था, उसके बाद इस चैनल के मालिक ने माफ़ी मागी और अपने चैनल को दुबारा लाइव करने की मांग की, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है की इस चैनल पर किसी प्रकार का आरोप लगा है। हाल ही में इस चैनल के अनेक घोटालों का खुलासा हुआ है। इस चैनल के एक ख़ास इंसान ने इस चैनल के अनेक राज खोले हैं।

NDTV के निदेशक ने खोले है अनेक राज – हाल ही में इस चैनल के निदेशक और कार्यकारी अपाध्यक्ष के वी एल नारायण ने यह स्वीकार किया है की इस चैनल ने हजारों के अवैध पैसे जमा कर रखें हैं। उन्होंने अनेक ऐसा खुलासा किया है जिसके बारे में जानकार आप भी हैरान रह जाओगे।

नारायाण ने स्वीकार की चैनल काले पैसे को सफेद करता है – नारायाण ने बताया है की नीदरलैंड के माध्यम से 150 मिलियन डॉलर भारत में लाये गये थे। यहाँ तक की ऍफ़डीआई के नियमों का उलंघन करते हुएउस रूपये को सफेद भी किया गया था। यहाँ तक की चैनल के जरिये अनेक देशों के काले पैसे को सफेद किया जाता था। नारायण ने बताया है की यह काम बहुत सालों से हो रहा है चैनल द्वरा हमेशा विदेशी पैसे को सफेद किया जाता था।

बरखा दत्त और सोनिया सिंह भी दूध की धूलि नहीं है – एक बयाना से साफ़ होता है की बरखा दत्त और सोनिया सिंह ने भी चैनल के इस काम में उनका साथ दिया है। यहाँ तक की इन्होने विदेश में एक कंपनी में अस्थाई पाटनर शिप ले रखी है। माना जा रहा है की यह काम आज से नहीं अनेक सालों से चलता आ रहा है।

कांग्रेस भी शामिल है इस काम में – राव ने एक बयान में बताया की वित्त मंत्री पी चिंदबरम के कार्यकाल में अनेक अवैध कंपनियों का विस्तार हुआ था। यहाँ तक की उनकी मदद से लाखों करोड़ों का पैसा सफेद किया जाता था, इस चैनल के जरिये लाखों करोड़ो रुपयों को सफेद करना इनका बाएं हाथ का खेल था।