देखें रेगिस्‍तान का ये दुर्लभ नजारा, जब यहां अचानक से बहने लगे झरने


कभी आपने रेगिस्तान में झरने देखें है? शायद आप सोच रहे होंगे की आज मैं कैसा प्रश्न आप से पूछ रहा हूँ। आपको यकींन नहीं होगा पर मैंने देखे है रेगिस्तान में झरने। आज मैं आपको यह झरने दिखाने वाला हूँ। जब मैंने इसके बारे में पढ़ा तो मैं भी हैरान रह गया था और सोचा क्यों ना मेरी साईट के विजिटर के लिए भी एक ऐसी जानकारी उपलब्ध करवाऊं जो उन्होंने पहले कभी कहीं देखी या पढ़ी ना हो। आइये आपको दिखाता हूँ रेगिस्तान के वो झरने जिन्हें देखकर आप भी कहोगे की यह कैसे हो सकता है! पर यह सब हुआ है और आप भी यह देखकर हैरान रह जाओगे।

ओस्ट्रेलिया में देखने को मिलता है ऐसा नजारा – वैसे कुछ लोगों का ऐसा मानना है की ओस्ट्रेलिया में रेतीले टिल्ले कहीं नहीं है। आपको बता दूँ कि की ओस्ट्रेलिया के उलुरु/आयर्स रोक पर रेतीले पहाड़ देखने को मिलते है। यहाँ का नजार भी बहुत शानदार होता है। अक्सर यहाँ लाखों लोग रेतीले पहाड़ों में झरने देखने के लिए आते हैं।

25 दिसम्बर यानी क्रिसमस के दिन देखने को मिला ऐसा नजारा – हाल ही में क्रिसमस की खुशियाँ मनाई जा रही है। कहा जाता है की इस दिन हर शहर और हर देश में खुशियाँ मनाई जाती है। यहाँ ओस्ट्रेलिया के इन शहरों में भी खुशियाँ मनाई गई। 25 दिसम्बर के दिन भी यहाँ खुशियाँ मनाई जा रही थी। अचानक यहाँ बारिश आने लगी और यहाँ का नजारा कुछ इस तरह दिखने लगा। लोगों ने इस नजारे को अपने कैमरे में कैद कर लिया था।