अगर आप भी अपनी त्वचा चमकाना चाहते हैं तो क्रीम का चक्कर छोड़िये और अपनाइए ये घरेलू उपाय!

loading...

हर कोई चाहता है की उसका चहरा सुंदर हो और हमेशा चमकता रहे।चेहरा अगर चमकता होगा तो हम किसी पर भी इम्प्रेशन बना सकते है। यानी अपनी सुंदर काया से किसी को भी अपना बना सकते है और उससे बेहतर बन सकते है। पर यह सपना सपना ही रह जाता है क्योकि उम्र के साथ हमारी त्वचा भी रुखी हो जाती है और हम निकल देते है विदेशी प्रोडक्ट खरीदने।  पर उनसे मिलता क्या है एक दिन त्वचा अच्छी तो पुरे महीने उसी से रगड़ना पड़ता है। और जब वो प्रोडक्ट खत्म हो जाता है तो फिर से वही त्वचा वापिस आ जाती है। यानी यह सिलसिला चलता ही रहता है। पर आज हम आपको त्वचा चमकाने के ऐसे देशी आयुर्वेदिक नुस्खे बता रहे है जिसे जानने के बाद आप भी अपनी त्वचा कोमल कर लोगे।


1

 

केला

केला हमारी त्वचा को अच्छा बनाने में बहुत साहयक है वैसे केले के अनेक फ़ायदे भी हैं। केले का एक फैसपैक बनता है उसे बनाने के बाद 15 मिनट तक अपने चहरे पर लगाना होता है ऐसा करने पर हमारी त्वचा एक दम से बदल जाती हैं।2

स्ट्राबेरी

स्ट्रोबेरी के पके हुए फल बहुत काम के होते है इन्हें अच्छी तरह से पिस कर इनका फैसपैक बनाने के बाद चहरे पर लगाकर छोड़ देना चाहिये। कुछ देर बाद पानी से चहरे को अच्छी तरह धोने के बाद आपकी त्वचा बहुत ही कोमल और पिंक नजर आएगी।